जीवन परिचय

Alok Maurya Biography | आलोक मौर्य जीवनी, ज्योति मौर्या के पति ,उम्र ,ऊंचाई, परिवार, मामला ,विवाद ,Net Worth, परिवार 2023

Pawin

alok maurya biography
sara Tendulkar biography hindi

Rate this post

Alok Maurya Biography | आलोक मौर्य जीवनी, ज्योति मौर्या के पति ,उम्र ,ऊंचाई, परिवार, मामला ,विवाद ,Net Worth, परिवार 2023, Aloo Maurya Biography in hindi, Alok Maurya Latest News, Alok Maurya Controversy, alok maurya date of birth, alok maurya hometown, alok maurya salary, alok maurya education qualification, alok maurya ka ghar, alok maurya age, alok maurya job, alok maurya in hindi, jyoti maurya full story, jyoti maurya latest news today, jyoti maurya story in hindi, jyoti maurya sdm suspend or not, jyoti maurya wiki, jyoti maurya news, jyoti maurya news english,

Alok Maurya Biography : इस लेख में हम जानेंगे आलोक मौर्य के जीवनी के बारे में.  दोस्तों इस इन दिनों सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ऑल न्यूज़ चैनल में  उत्तर प्रदेश के रहने वाले आलोक मौर्य और उनके पत्नी ज्योति मौर्य   विवाद के कारण काफी ज्यादा चर्चा का विषय बना हुआ है.  आलोक मौर्य उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में रहने वाले एक मिडिल परिवार के हैं.  आलोक मौर्य वर्तमान में उत्तर प्रदेश पंचायती राज विभाग के दी ग्रेट की सफाई कर्मचारी के रूप में कार्यरत है.आइए जानते हैं विस्तार में आलोक मौर्य के जीवनी के बारे में.

 आलोक मौर्य कौन है ? (who is Alok Maurya?)

आलोक मौर्य  उत्तर प्रदेश सरकार की पंचायती राज विभाग में D Grade की सफाई कर्मी कर्मचारी है. आलोक ने अपने पत्नी ज्योति मौर्य पर गंभीर आरोप लगाकर इंटरनेट न्यूज़ चैनल में काफी सिर क्यों बटोर रहे हैं.  आलोक मौर्य की पत्नी ज्योति मौर्य वर्तमान में उत्तर प्रदेश सरकार की ग्रेड A कर्मचारी एसडीएम ( सब डिविजनल मजिस्ट्रेट)  के पद पर कार्यरत है.  आलोक मौर्य ने पत्नी के ऊपर उत्तर प्रदेश में होमगार्ड के जिला कमांडेंट मनीष दुबे के साथ एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर में शामिल होने का आरोप लगाया था. 

नामआलोक कुमार मौर्य
पिता का नामराम मुरारी मौर्य
मां का नामपद्जा कोनिडेला
जन्मतिथि1988
गृह नगरगांव वछावल, तहसील मेहनगर,  जिला आजमगढ़,  उत्तर प्रदेश
राष्ट्रीयताभारतीय
योग्यतास्नातक
भाई का नामएक भाई नाम ज्ञात नहीं है
पेशा उत्तर प्रदेश पंचायती राज ग्रेट डी स्वीपर  कर्मचारी
वैवाहिक स्थितिविवाहित
पत्नी का नामज्योति मौर्य
पत्नी का पदउत्तर प्रदेश एसडीएम
विवाह का तारीख19 नवंबर 2010
बच्चेदो बेटियां ( जुड़वा)

आलोक  मौर्य का प्रारंभिक जीवन (Alok Maurya Biography?)

आलोक मौर्य का जन्म 1988 में उत्तर प्रदेश राज्य बच्चा वाला गांव मेहनगर तहसील आजमगढ़ जिला में  एक मध्यवर्गीय परिवार में हुआ था. आलोक मौर्य ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा अपनी गृह नगर से ही प्राप्त की और  स्नातक तक की पढ़ाई की.

आलोक मौर्य की पत्नी और बच्चे (lok Maurya’s wife and children )

आलोक मौर्य की शादी 19 नवंबर 2010 को वाराणसी ज्योति मौर्य के साथ हुआ था. और ज्योति मौर्य पीसीएस अधिकारी बनने से पहले दो जुड़वा बच्चों को जन्म दी थी. 

SDm Jyoti Maurya Biography

आलोक मौर्य का कैरियर (Alok Maurya’s career )

अपनी स्नातक शिक्षा प्राप्त करने के बाद आलोक मौर्य ने 2009 में उत्तर प्रदेश के पंचायती राज विभाग में ग्रेड कर्मचारी के रूप में अपना करियर शुरू किया था.  और 2010 में ज्योति मौर्य नाम की लड़की से शादी की थी.  शादी के बाद आलोक मौर्य ने अपनी पत्नी को एक अच्छा कर्मचारी बनाने के लिए पत्नी का आगे की पढ़ाई  मैं अच्छा सहायक भूमिका निभाई.

(ज्योति मौर्य के बारे में जाने के लिए यहां क्लिक करें ) ज्योति मौर्य को अपने आगे की पढ़ाई के लिए एक कोचिंग सेंटर में दाखिला दिलवाया.  अंत में आलोक मौर्य की पत्नी ज्योति मौर्य को अपना लक्ष्य  प्राप्त हुआ और उत्तर प्रदेश पीसीएस परीक्षा में  16 वा रैंक  लाने में सफल रही और पीसीएस अधिकारी बन गई.

आलोक मौर्य विवाद का पूरा मामला  क्या है? (What is the whole matter of Alok Maurya controversy? )

आलोक मौर्य ने अपने पत्नी पर आरोप  लगाकर काफी ज्यादा सुर्खियां बटोरी है.  आलोक ने अपने पत्नी एसडीएम ज्योति कुमारी पर उत्तर प्रदेश के ही होमगार्ड के जिला कमांडेंट मनीष दुबे के साथ एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर में शामिल होने का आरोप लगाया था. साथ ही दोनों मिलकर आलोक मौर्य को जान से मारने की साजिश रचने का भी आरोप लगाया है.

अपने पत्नी ज्योति मौर्य के अफेयर के बारे में आलोक मोरिया के खुलासे के बाद बड़ी संख्या में लोगों ने  अपनी एक मत व्यक्त की है और सोशल मीडिया  के माध्यम से उनके प्रति व्यापक रूप से सहानुभूति और समर्थन प्रदान किए जा रहे हैं. 

यह भी पढ़ें (Also Read )

 निष्कर्ष

 इस लेख में हमने जाना आलोक मौर्य की जीवन परिचय के बारे में.  जिसके बारे में आप जानना चाहते हैं.  आशा करता हूं आप लोगों को यह पोस्ट जरूर पसंद आई हो यदि कोई सुझाव या सलाह हो तो नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट जरूर करें धन्यवाद.

FAQs

Q. आलोक मौर्य कौन है ?

A. आलोक मौर्य उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में रहने वाले  उत्तर प्रदेश सरकार पंचायती राज विभाग के ग्रेड्डी के सफाई कर्मी कर्मचारी में कार्यरत है. 

Q. आलोक मौर्य की पत्नी  कौन है ?

A. आलोक मौर्य की पत्नी उत्तर प्रदेश सरकार की ग्रेड ए  वर्ग के एसडीएम  अधिकारी है. इसका नाम ज्योति मौर्य है.

Q. आलोक मौर्य क्यों चर्चे में है ?

A. आलोक मौर्य अपनी पत्नी ज्योति मौर्य और उत्तर प्रदेश के होमगार्ड कमांडेंट ऑफिसर मनीष दुबे के विवाह उत्तर संबंध में शामिल  होने के कारण काफी चर्चा का विषय बना हुआ है.

Q.  आलोक मौर्य के बच्चे कितने हैं ?

A.  आलोक मौर्य के दो जुड़वा बेटी है.

Leave a Comment

Welcome to Clickise.com Would you like to receive notifications on latest updates? No Yes
error: Alert: Content selection is disabled!!