जीवन परिचयCelebrity

Poonam Pandey biography : कौन है पूनम पांडे ? पूनम पांडे की जीवन परिचय, Husbands, Movies, Death, Age, Net Worth Etc

Pawin

Updated On.

Poonam Pandey biography
sara Tendulkar biography hindi

Rate this post

Poonam Pandey biography, poonam pandey instagram, poonam pandey husband, poonam pandey raj kundra, poonam pandey cricket nasha (film), poonam meaning, the journey of karma, sherlyn chopra instagram, Poonam Pandey biography In hindi, Poonam Pandey Death, Poonam Pandey Death News, Poonam Pandey Passes Away,

2 फरवरी 2024 शुक्रवार को सुबह-सुबह पूनम पांडे के आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर अचानक उनकी मौत के बारे में जानकारी देते हुए एक पोस्ट किया जाता है. यह पोस्ट उनके ही टीम ने इस खबर की पुष्टि करते हुए जानकारी दी. इसके बाद पूनम पांडे के चाहने वालों नेअचानक इस तरह का पोस्ट पढ़ने के बाद फैंस ने इस पोस्ट को पोस्ट को आश्चर्य और भ्रमात्मक होने का प्रतिक्रिया जाहिर की.लेकिन यह बात बिल्कुल सच निकला क्योंकि एक्टर मॉडल पूनम पांडे का निधन गुरुवार रात को ही हो गया था.

पूनम पांडे 32 साल की थी और उनके आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट से किए गए पोस्ट में कहा गया था कि अभिनेता की मृत्यु सर्वाइकल कैंसर के कारण हुई थी. इस खबर सेकई लोगों को चुका दिया है. और चाहने वालों तो आश्चर्य में पड़ गए और कहा कि यह पोस्ट झूठ थी. बाद में पूनम पांडे की टीम द्वारा एक न्यूज़ चैनल में दी गई इंटरव्यू में उन्होंने पुष्टि करते हुए कहा कि कल रात उनका निधन हो गया पूनम की मैनेजर पारुल चावला ने भी इस बात की पुष्टि करते हुए कहा. तो जानते हैं कम उम्र में ही दुनिया को अलविदा कहने वाले पूनम पांडे की जीवन परिचय (Poonam Pandey biography) के बारे में विस्तार में.

पूनम पांडे की बायोग्राफी ( Poonam Pandey biography in Hindi )

नामपूनम पांडे (Poonam Pandey )
जन्म11 मार्च 1991
जन्मस्थानकानपुर
पिताजी का नाम (poonam pandey father name) सोमनाथ पांडे
माता जी का नामविदा पांडे
व्यवसायमॉडल, अभिनेत्री
वर्तमान पतामुंबई  बांद्रा
वेबसाइटClick Here

Table of Contents

पूनम पांडे की मृत्यु (Poonam Pandey death News)

2 फरवरी 2024 शुक्रवार को सुबह-सुबह पूनम पांडे की इंस्टाग्राम अकाउंट में एक पोस्ट किया जाता है इस पोस्ट में हाथ जोड़ने और दिल वाले इमोजी के साथ पूनम पांडे की इंस्टाग्राम पर सजा की गई पोस्ट पर लिखा जाता है कि यह सुबह हमारे लिए बहुत ही कठिन भारत है. आपको यह बताते हुए बहुत दुख हो रहा है कि हमने सर्वाइकल कैंसर के कारण अपनी प्यारी पूनम को खो दिया है. इस तरह का पोस्ट पूनम पांडे के इंस्टाग्राम अकाउंट में किया जाता है.

यह बात उनके चाहने वाले मानने को तैयार नहीं होते हैं. लेकिन पूनम पांडे के मैनेजरऔर उनके टीम द्वारा एक न्यूज़ को दिए हुए इंटरव्यू में इस खबर को पुष्टि करते हुए कहा कि कल रात यानी की गुरुवार की रात ही पूनम पांडे का निधन हो गया था. इस बात की जानकारी पूनम पांडे के मैनेजर पारुल चावला ने खुद मीडिया में की थी.

 पूनम पांडे कौन थी ? (Who is Poonam Pandey)

पूनम पांडे एक मॉडल फिल्म अभिनेत्री थी. पूनम पांडे हमेशा अपने अर्धनग्न तस्वीर खींचने और सोशल मीडिया में शेयर करने के लिए हमेशा चर्चा में रहती थी. 

पूनम पांडे की प्रारंभिक जीवन ( Poonam Pandey Early life ) Poonam Pandey Family

पूनम पांडे की जन्म 11 मार्च 1991 में कानपुर के एक समृद्ध परिवार में हुआ था. पूनम पांडे के पिताजी का नाम सोमनाथ पांडे है और माता जी का नाम विद्या पांडे है. पूनम पांडे का एक भाई भी है भाई का नाम नितेश पांडे और बहन का नाम श्रद्धा पांडे है. पूनम पांडे के पिताजी एक बिजनेस मैन है. 

पूनम पांडे की करियर की शुरुआत ( Poonam Pandey Career )

पूनम पांडे ने अपने करियर एक मॉडल के रूप में शुरू किया था. पूनम पांडे ग्लैडरैग्स मैनहंट और मेगा मॉडल प्रतियोगिता के शीर्ष नौ जीतने के बाद वह फैशन पत्रिका के कवर पेज पर दिखाई दी थी. आपको बता दे कि यह प्रतियोगिता इंडियन ग्लैमरस पत्रिका द्वारा आयोजित किया जाता है. इस प्रतियोगिता में सबसे आकर्षक पुरुष या महिला मॉडल को चयन करने के बाद उसके प्रचार किया जाता है. 

पूनम पांडे की लोकप्रियता ( Poonam Pandey Popularity )

पूनम पांडे जब अपनी नग्न तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट करना शुरू की तो इंटरनेट पर एका एक पूनम पांडे सब के नजर में आने लगी. जिसके कारण इनके पोस्ट काफी ज्यादा वायरल होने लगे और उनकी बे पर्दा तस्वीरों ने कई और किया पटोरी. एक इंटरव्यू में पूनम पांडे ने कहा कि नंगेपन में कोई अश्लीलता नहीं होती है और यह स्थिति आकर्षक होती है. पूनम पांडे पहली बार तब सुर्खियों में आई जब उन्होंने ऐलान किया कि अगर भारतीय क्रिकेट टीम 2011 का विश्व कप जीत जाते हैं तो वह निर्वस्त्र हो जाएगी.

लेकिन सार्वजनिक अस्वीकृति के कारण पूनम पांडे ने अपना वादा पूरा नहीं किया. लेकिन बाद में फिर दावा किया कि बीसीसीआई ने इन्हें अनुमति देने से इनकार कर दिया था. फिर क्रिकेट वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद पूनम पांडे ने अदनगन की तस्वीर डालकर बताया कि यह तस्वीर भारतीय क्रिकेट टीम को प्रेरित करेंगे. 2019 में पूनम पांडे ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट की थी जिसमें अपने बॉयफ्रेंड के साथ आपत्तिजनक अवस्था में नजर आई थी. फिर बाद में पूनम पांडे ने यह वीडियो तुरंत हटा दिया था .

पूनम पांडे की बॉलीवुड में डेब्यू (Poonam Pandey Bollywood )

पूनम पांडे ने 2013 में फिल्म नशा से अपना बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी. इससे पहले पूनम पांडे ने एक शॉर्ट फिल्म ‘अनकैनी’ की थी. नशा फिल्म के अलावा पूनम पांडे ने आ गया हीरो जीएसटी गलती सिर्फ तुम्हारी और द जर्नी ऑफ कर्मा जैसे बॉलीवुड फिल्म में काम किया. बॉलीवुड के अलावा पूनम पांडे ने एक भोजपुरी फिल्म अदालत में भी काम की थी. इसके साथ लव इन प्वाइजन नाम की कन्नड़ फिल्म में भी काम की उसके बाद एक तेलुगू फिल्म मालिनी एंड कंपनीमें भी काम किया है.

पूनम पांडे की फिल्में (Poonam Pandey Movies )

सालफ़िल्मकिरदारभाषा
2013नशाअनीताहिंदी
2014लव इज़ पॉइज़नआइटम गर्लकन्नड
2015मालिनी एंड कंपनीमालिनीतेलुगू
2016द वीकेंडशॉर्ट फ़िल्महिंदी
2017आ गया हीरोआइटम गर्लहिंदी
2018द जर्नी ऑफ़ कर्माकर्माहिंदी

पूनम पांडेआ चुकी है रियलिटी शो में भी नजर (Poonam Pandey Reality Show )

पूनम पांडे बड़े पर्दे के इसके अलावा छोटे पर्दे में भी नजर आ चुकी है. पूनम पांडे ने 2011 में हुई खतरों के खिलाड़ी सीजन 4 तथा टोटल नादानियां प्यार मोहब्बत इश्क और कंगना रनौत के रियलिटी शो लॉक ऑफ में भी हिस्सा ले चुकी थी.

पूनम पांडे के रियलिटी शो (Poonam Pandey In TV )

वर्षशीर्षकभूमिकाटिप्पणियाँ
2011Fear Factor: Khatron Ke Khiladi 4प्रतियोगी11वां स्थान
2015कुल नादानियांJalebi Bai 
2015Pyaar Mohabbat Ssshhh  
2022ढक्कन लगानाप्रतियोगीसेमी फाइनलिस्ट (सातवां स्थान)

पूनम पांडे की व्यक्तिगत जीवन और बॉयफ्रेंड (Poonam Pandey Husband, Boyfriend )

पूनम पांडे ने 1 सितंबर 2020 को अपने लॉन्गटर्म बॉयफ्रेंड  सैम बॉम्बे  से शादी की थी. क्योंकि उसे वक्त कोरोना महामारी के कारण पूनम पांडे को अपनी शादी के बात को निजी रखना पड़ा था. पूनम पांडे ने अपनी शादी मुंबई स्थित घर पर ही करीबी दोस्तों और परिवार की मौजूदगी में की थी. फिर 11 सितंबरको ही पूनम पांडे ने अपने बॉयफ्रेंड  सैम बॉम्बे  के खिलाफ थाने में एक शिकायत दर्ज कराई और दावा किया कि उसके साथ छेड़छाड़ की गई और हमला भी किया गया.

उसके बाद पुलिस ने सैम बॉम्बे  को23 सितंबर मंगलवार को गोवा में गिरफ्तार किया था. उसके बाद पूनम पांडे के बॉयफ्रेंड को जमानत पर रिहा कर दिया गया था. और पांडे ने उनसे कई मुद्दों में बात भी की. उसके बाद पूनम पांडे कोअपने बॉयफ्रेंड की हुई गिरफ्तारी के कारण कई लोगों ने सोशल मीडिया पर ट्रोल भी किया था. 5 नवंबर 2020 को पूनम पांडे को उत्तरी गोवा में एक सरकारी संपत्ति पर नग्न वीडियो बनाने के आरोप में गिरफ्तार भी किया गया था.

यह गिरफ्तारी तब हुई थी जब गोवा फॉरवर्ड पार्टी ने शिकायत और फिर दर्ज की और मीडिया को बताया कि पूनम पांडे का वीडियो गोवा की महिलाओं पर सीधा हमला था. 18 जनवरी को सि ग्रेट फिल्म रक रॉकेटिंग विवाद घोटाले में शामिल होने का आरोप लगने के बाद पूनम पांडे को भारत के सर्वोत्तम न्यायालय द्वारा गिरफ्तारी से सुरक्षा भी दी गई थी जिसमें कई सारे बॉलीवुड सितारे भी शामिल थे. 

पूनम पांडे की सोशल मीडिया अकाउंट (Poonam Pandey Social Media Accounts )

सोशल मीडियाअकाउंटलिंक
Facebook Click here
Twitter Click here 
Instagram Click here 

पूनम पांडे की मृत्यु से एक दिन पहले का इंस्टाग्राम वीडियो (Poonam Pandey Last Video )

पूनम पांडे की मृत्यु की खबर कितना सच

पूनम पांडे की मृत्यु उनके मैनेजर द्वारा उनके आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर 2 फरवरी 2024 शुक्रवार को 32 साल की उम्र में उनके सर्वाइकल कैंसर के कारण मृत्यु होने कापुष्टि किया था. लेकिन यह खबर सरासर झूठा निकली क्योंकि इसके ठीक 1 दिन के बाद पूनम पांडे खुद ने सर्वाइकल कैंसर पीड़ित के हवाला देते हुए फिर एक वीडियो जारी करते हुए दर्शन से माफी मांगी और इस झूठी खबर के पीछे सर्वाइकल कैंसर का हवाला दिया गया. जिसके कारण उसे सोशल मीडिया तथा न्यूज़ चैनल द्वारा जमकर खरी खोटी सुनाई गई.साथ ही उनके झूठी खबर से लोगों ने मुंबई पुलिस से सख्त कार्रवाई करने की भी मांग की गई.

मृत्यु होने के खबर के बाद वाली कीइंस्टाग्राम पोस्ट

पूनम पांडे की नेट वर्थ (Poonam Pandey Net Worth )

मीडिया रिपोर्ट्स के पुणे अनुसार पूनम पांडे के पासकरीब 52 करोड रुपए से भी ज्यादा की संपत्ति है. पूनम पांडे ने फिल्मों से भी अच्छी खासी कमाई की है. साथी पूनम की सबसे ज्यादा कमाई उसकी खुद का मोबाइल एपसे करती है उनके मोबाइल ऐप में लगभग 32 लाख से भी ज्यादा Paid सब्सक्राइबर है जहां से पूनम पांडे सबसे ज्यादा कमाई करती है.

पूनम पांडे की लाइफ स्टाइल (Poonam Pandey Life Style )

पूनम पांडे मुंबई के बांद्रा शहर में रहती है वहां पर पूनम चार मंजिला इमारत में रहती है उनके पास बीएमडब्ल्यू कर है पूनम पांडे की बिजनेस संभालने के लिए कुल 27 क्रू मेंबर्सभी साथ में ही रहते हैं इसके अलावा पूनम पांडे के घर में तीन खाना बनाने के लिए सेफ रहते हैं जो उनके क्रू मेंबर तथा उनके लिए खाना बनाने का काम करते हैं. कुल मिलाकर बात की जाए तो पूनम पांडे के पास करोड़ों रुपया है और वह अच्छीऔर शानदार लग्जरी लाइफ जीती है

सारांश

इस लेख में हमने जाना के बारे में आशा करता हूं आप लोगों को या लेकर जरूर पसंद आई हो. यदि किसी तरह का कोई सुझाव या सलाह है तू नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट जरुर करें धन्यवाद.

यह भी पढ़ें

FAQs. 

Q. पूनम के हस्बैंड का क्या नाम है?

A. पूनम पांडे ने 1 सितंबर 2020 को अपने लॉन्गटर्म बॉयफ्रेंड  सैम बॉम्बे  से शादी की थी.

Q. पूनम पांडे की शादी कब हुई?

A. पूनम पांडे ने 1 सितंबर 2020 को अपने लॉन्गटर्म बॉयफ्रेंड  सैम बॉम्बे  से शादी की थी.

Q. पूनम पांडे का निधन क्यों हुआ?

A. पूनम पांडे की मृत्यु सर्वाइकल कैंसर के कारण मृत्यु होने कापुष्टि किया था.

Q. पूनम पांडे की मृत्यु कब हुई ?

A. पूनम पांडे की मृत्यु 2 फरवरी 2024 शुक्रवार को हुई.

Q. पूनम पांडे का जन्म कब हुई थी ?

A. पूनम पांडे की जन्म 11 मार्च 1991 में कानपुर के एक समृद्ध परिवार में हुआ था

Leave a Comment

Welcome to Clickise.com Would you like to receive notifications on latest updates? No Yes
error: Alert: Content selection is disabled!!
Send this to a friend