इनफार्मेशनजीवन परिचय

Seema Haider Love Story : क्या है सीमा हैदर और सचिन मीणा की प्रेम कहानी, सीमा हैदर का जीवन परिचय 2023

Pawin

seema haider love story
seema haider love story
sara Tendulkar biography hindi

Rate this post

Seema Haider Love Story, Seema Sachin Love Story, seema haider news hindi video, seema haider husband, seema haider age, seema haider instagram,seema haider news today, sachin seema news, seema haider biography, seema sachin age, seema haider and sachin meena, seema haider age,seema haider husband, seema haider real name, seema haider husband name, seema haider agent,seema haider sachin age, seema haider father name, seema haider age hindi, Sachin Seema Love Story in Hindi,

आए दिन सचिन  मीणा और सीमा की प्रेम कहानी के चर्चा सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो, कैसे सीमा हैदर अपने प्रेमी सचिन मीणा से मिलने और उसके साथ जिंदगी बिताने के लिए पाकिस्तान से इल्लीगल रूप से भारत में प्रवेश करती है और कैसे चर्चा के विषय बनती है और कैसे दोनों में प्यार हुआ जानते हैं इस लेख में विस्तार में ,

सीमा हैदर का जीवन परिचय (Seema Haider Biography )

सीमा हैदर का जीवन परिचय के बारे में बात किया जाए तो इसका खुली डिटेल तो नहीं उपलब्ध है लेकिन आपने सचिन  और सीमा हैदर की प्रेम कहानी  जरूर सुनी होगी जो आए दिन सोशल मीडिया और न्यूज़ चैनल में काफी वायरल हो रही है.  जहां पर सीमा हैदर अपने प्यार को पाने के लिए इल्लीगल रूप से  इंटरनेशनल बॉर्डर को पार करते हुए भारत तक पहुंची है. 

सीमा हैदर एक शादीशुदा पाकिस्तानी महिला है.  पिछले बीते कोरोनावायरस डाउन के समय में ऑनलाइन गेम पब्जी  के माध्यम से भारत के सचिन मीणा के साथ प्यार हो जाता है और दोनों का प्यार इस कदर परवान चल जाता है कि सीमा अपने चारों बच्चों के साथ पाकिस्तान से भारत अपने प्रेमी सचिन मीणा के साथ रहने आ जाती है.

 सीमा हैदर का जन्म (Seema Haider Date of Birth )

सीमा हैदर का वास्तविक नाम सीमा गुलाम हैदर है. सीमा का जन्म 1996 में  पाकिस्तान के सिंध प्रांत में हुआ था.  सीमा का धर्म इस्लाम है.  सीमा एक शादीशुदा महिला है और सीमा के 4 बच्चे भी हैं.

 सीमा हैदर की योग्यता (Seema Haider Education )

सीमा हैदर की शैक्षणिक योग्यता में कोई जानकारी तो प्राप्त नहीं है लेकिन सीमा के अनुसार  शिवा अपने घर में ही एक  होम ट्यूशन के जरिए पांचवी तक की पढ़ाई की है. अब सीमा हैदर ने सचिन मीणा के साथ शादी कर ली है. अब वह सचिन मिला के साथ भारत में ही रहना चाहती है.

सीमा हैदर की उम्र कितना है ? (Seema Haider age )

सीमा हैदर के अनुसार उसके जन्म 1996 में हुई थी इस हिसाब से 28 29 साल सीमा हैदर की उम्र निकल के आती है. 

 सीमा हैदर शादी और पति (Seema Haider Marriage, Husbands Boyfriend )

प्राप्त जानकारी के अनुसार सीमा  हैदर का शादी 2014 में पाकिस्तान के  गुलाम हैदर नाम के लड़के के साथ हुआ था. और सीमा हैदर और गुलाम हैदर की कुल 4 बच्चे हैं जिसमें से एक बेटा और तीन बेटियां हैं.

सीमा हैदर के बच्चे और उसके नाम ?(Seema Haider Children’s )

सीमा हैदर के  कुल 4 बच्चे हैं. जिसमें एक बेटा तीन बेटी है

सीमा हैदर और सचिन मीणा की प्रेम कहानी क्या है ? Seema Haider Sachin Love Story, (Seema Haider Love Story)

Seema Haider Love Story : सचिन मीणा और सीमा फायदा की प्रेम कहानी की शुरुआत होती है मोबाइल फोन में खेली जाने वाली ऑनलाइन गेम पब्जी से. सचिन मीणा रबूपुरा कस्बे ठाकुरान मोहल्ले का रहने वाला लड़का है.  सचिन की उम्र 24 साल है और वह सिर्फ आठवीं तक ही पढ़ा लिखा है. कोरोनावायरस आने से पहले सचिन मिला पास के ही एक दुकान में काम किया करता था.  कोरोना महामारी आने के बाद पूरे देश में लॉकडाउन लग गई.  और दुकानें बंद होने के कारण सचिन मीणा का काम भी चला जाता है. 

सचिन अपने घर में खाली समय में अपने मोबाइल फोन में ऑनलाइन पब्जी गेम खेला करता था.  लॉकडाउन के दौरान ही 2020 में ऑनलाइन पब्जी गेम खेलने के क्रम में सचिन वीरा को  पाकिस्तान की कराची में रहने वाली सीमा हैदर  से कांटेक्ट हो जाता है.  और पब्जी ऑनलाइन होने के कारण इस गेम में ऑनलाइन बातचीत करने के लिए माइक्रोफोन के द्वारा एक दूसरे प्लेयर से आसानी से बात कर सकते थे. 

इसी दौरान दोनों पब्जी खेलने क्रम में माइक्रोफोन फोन करके बात करते हुए गेम  खेलने लगे.  और साथी एक दूसरे में बातचीत भी शुरू हो जाती है. दोनों रोजाना चार-पांच घंटे खिलते हुए एक दूसरे से बात करने लगे. धीरे-धीरे दोनों में दोस्ती होने लगी. 

 पाकिस्तान की कराची में रहने वाली सीमा हैदर एक शादीशुदा महिला है और आपको बता दें कि सीमा का 4 बच्चे भी है. सीमा हैदर के अनुसार उसका पता पाकिस्तान के सिंध प्रांत में खैरपुर के रिंद हजानो गांव की रहने वाली है. सीमा हैदर के अनुसार उनके परिवार में पिताजी एक भाई और तीन पहने है. और सीमा वाहनों में दूसरे नंबर में आती है.  सीमा का भाई फौजी में काम करता है. सीमा ने अपनी पढ़ाई लिखाई के बारे में बताया कि उनके घर में एक ट्यूशन मास्टर पढ़ाने आते थे और उस मास्टर के माध्यम से पांचवी तक की पढ़ाई सीमा हैदर ने की है. 

सीमा की मां 12 साल की उम्र में ही गुजर गई. और सीमा की शादी 17 साल की उम्र में परिवार वालों ने जबरजस्ती गुलाम हैदर जखरानी नाम के लड़के से 2014 में ही  हो गई थी. शादी के बाद सीमा अपने पति के साथ कराची चले गए और वहीं रहने लगे.  सीमा का पहला बच्चा 2016 में एक बेटा  का जन्म हुआ.  उसके बाद तीन बेटी की जन्म हुई इसमें पहला बेटी का नाम परवाह दूसरा  बेटी का नाम फरिहा और कितने बेटी का नाम फराह की जन्म हुआ.

सीमा के अनुसार उनके पति गुलाम हैदर 2019 में काम के सिलसिले में सऊदी अरब चले गए और वहां जाने के बाद, सीमा अपने बच्चों के साथ घर में अकेले रह गई.  और अपने बच्चों का  रेट देख करने लगे. 2020 में जब कोरोनावायरस फैला और  पूरी दुनिया में डाउन लग गई तो ऐसे में सबकी घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया.  इस दौरान सीमा हैदर घंटों अपनी मोबाइल फोन पर टिक टॉक में शॉर्ट वीडियो देखा करती थी और वीडियो बनाकर अपलोड  करती थी.

  धीरे-धीरे सीमा हैदर अपने मोबाइल फोन में गेम  खेलने लगी शुरू में तो वह कैंडी क्रश जैसे गेम भेज दी थी और धीरे-धीरे बाद में पब्जी गेम खेलना शुरू किया.  पब्जी में गेम खेलने के क्रम में सीमा हैदर के संपर्क में कई लोग आए थे लेकिन उसी में पब्जी खेलने के दौरान सचिन मीणा से उनकी खास दोस्ती हो गई.  धीरे-धीरे दोनों में वीडियो कॉल होने लगे और सीमा हैदर ने वीडियो कॉल में अपने बच्चों से भी सचिन मिला को मिलाया था. 

किसी कारण बस कभी-कभी  सीमा सचिन से बात नहीं कर पाती तो वह सचिन  के भाई को कॉल  करती थी. सीमा के अनुसार सीमा आगे बताती है कि 1 दिन सचिन का कॉल नहीं उठा पाने के कारण सचिन इतना गुस्सा हो गया कि उसने अपने सारे सोशल मीडिया अकाउंट से सीमा को ब्लॉक कर दिया था साथी सीमा का मोबाइल नंबर को भी ब्लॉक कर दिया था. सचिन को मनाने के लिए सीमा ने अपने बाएं हाथ का कलाई काट ली और उस कटी हुई कलाई का फोटो खींचकर  सीमा ने सचिन के भाई को दिखा दिया.  तब जाकर सचिन ने दोबारा सीमा हैदर को अनब्लॉक किया था. 

आगे 2020 में सीमा के पिताजी का जब मौत हो गई.  तब सचिन सीमा से मिलकर उससे सांत्वना देना चाहता था. इसके लिए सचिन और सीमा ने सनी देओल के फिल्म गदर फिल्म के बारे में  दोनों ने आपस में बात भी की थी.  कि कहीं से सारे बाधाओं के बीच भी भारत में रहने वाला एक लड़का पाकिस्तान में रहने वाली एक लड़की से मिलने जाता है.

इसीलिए दोनों ऐसे कठिनाइयों में जैसे भी हो मिलना चाहिए और मिलने का फैसला भी किया. तिमाही दर से मिलने के लिए सचिन मीणा ने अपना पासपोर्ट भी बनाया. और फिर पाकिस्तानी वीजा के लिए अप्लाई किया. 

लेकिन सचिन को भी जान नहीं मिल पाया और फिर  दोनों ने नेपाल में मिलने का प्लानिंग बनाया और फैसला किया. उसकी बात आगे सचिन ने 8 मार्च को कश्मीरी गेट से काठमांडू के लिए बस पकड़ा.  और पाकिस्तान से  सीमा हैदर ने कराची से दुबई शारजाह होते हुए काठमांडू के लिए  प्लेन का टिकट बनाएं और दोनों 10 मार्च को काठमांडू पहुंच गए.

इस दौरान दोनों ने एक साथ सनी देओल की ग़दर फिल्म को देखा और अगले दिन ही  काठमांडू के गौशाला स्थित पशुपतिनाथ मंदिर में जाकर हिंदू रिवाजों के अनुसार दोनों ने शादी कर ली. मंदिर में शादी के दौरान सीमा हैदर ने अपने माथे पर सिंदूर लगाकर भारतीय पोशाक फोटो खिंचवाई और अपना इंस्टाग्राम अकाउंट में भी वीडियो अपलोड की थी. 

उसके बाद दोनों ने काठमांडू में एक होटल में  पति पत्नी के तरह 1 हफ्ते तक रहे. इसके बाद दोनों हमेशा के लिए साथ रहने का प्लानिंग करने लगे और इसी प्लानिंग के साथ दोनों काठमांडू से सचिन इंडिया लौट गया और सीमा हैदर पाकिस्तान के लिए रवाना हो गई. 

पाकिस्तान पहुंचने के बाद सीमा ने सबसे पहले अपने घर को बेचने के लिए एक ट्रेवल एजेंट से कांटेक्ट किया. और करीब 12 लाख में सीमा ने अपने घर बेच दी आपको बता दें कि वह घर सीमा ने अपने नाम में ही खरीदी थी. वह घर सीमा के नाम है इसलिए था क्योंकि उनके पति  सऊदी अरब में काम करते थे और वहां से पेशाब भेज देते वही पैसा से सीमा ने घर अपने नाम में खरीदी  खरीदी थी. 1200000 रुपैया में घर बेचने के बाद उसने सबसे पहले अपने और अपने बच्चों के लिए दुबई से होते हुए काठमांडू तक पहुंचने के लिए एक टिकट बुक करवाई.

और दुबे से होते हुए काठमांडू तक 10 मई को कराची से निकल गई.अपने बच्चों के साथ काठमांडू पहुंचने के बाद सीमा हैदर ने पोखरा के लिए एक प्राइवेट गाड़ी ली और पोखरा पहुंच गई.  फिर पोखरा से सीमा हैदर ने अपने और अपने बच्चों के लिए एक प्राइवेट बस का ₹15000  रुपैया में पोखरा से दिल्ली तक का टिकट ली.  सीमा को इधर भी था कि कहीं वह पकड़ी ना जाए.  और उससे ज्यादा डर उसे अपने बच्चों की छीने जाने का डर समाया हुआ था.

जब पोखरा से अपने बच्चों के साथ दिल्ली के लिए रवाना हुई तो बस में कंडक्टर ने आईडी मांगी लेकिन सीमा के पास कोई आईडी नहीं होने के कारण उससे थोड़ा सा डर भी लग गया लेकिन सीमा ने इसके लिए भी पहले से तैयारी कर ली थी.

र कंडक्टर को पूछने से सीमा ने अपना नाम सीमा  मीणा बताया और पता पूछने पर सीमा ने खुद को रबूपुरा का रहने  वाली बताइए और बच्चों के नाम  प्रियंका मुन्नी परी और राज कंडक्टर को बताइए. आगे मीना ने कंडक्टर को अपने पति को ठाकुर और खुद को ठकुराइन होने की बात बताने पर कंडक्टर ने कुछ नहीं कहा और वह दिल्ली तक पहुंच  गई.

दिल्ली पहुंचने के बाद सीमा अपने बच्चों के साथ  कश्मीरी गेट से जेवर जाने वाली बस में बैठ गई और रबूपुरा में फरीदा कट पर उतर गई. वहां पर सचिन मीणा सीमा कि आने का इंतजार कर रहा था. सीमा के वहां पहुंचने से पहले ही सचिन ने सारी तैयारी कर रखी थी.  सचिन ने अपने घर के पास में ही करीब 2 किलोमीटर  से दूर एक किराए पर मकान ले लिया था.

मकान किराए पर लेने से पहले मकान मालिक सचिन को कुंवारा होने के कारण मकान किराए में देने से मना कर रही थी लेकिन बाद में सचिन ने भरोसा दिलाया कि वह शादीशुदा है.  ऐसे कहने पर मकान मालिक ने सचिन को मकान किराए के लिए दे दिया. वहां पर सीमा के साथ जाने के बाद मकान मालिक ने उसके बारे में पूछने से सचिन ने सीमा हैदर को बुलंदशहर के रहने वाली बताया और जो चार बच्चे थे वह खुद का बच्चा है भी बताया.

इसके बाद दोनों उसी कमरे में रहने लगे.सचिन उस वक्त एक परचून की दुकान पर काम करता था और काम खत्म होने के बाद शाम के टाइम में अपनी  घर जाता था और रात को सीमा के पास आ जाता था. धीरे-धीरे सीमा को आसपास की महिलाओं के साथ परिचय होने लगा  फिर भी किसी पर शक नहीं हुआ.  लेकिन जब दोनों को  बच्चों की पढ़ाई की चिंता होने लगी.  तो सचिन ने पहचान पत्र बनवाने के लिए 29 जून को बुलंद शहर में एक वकील से मुलाकात की. वकील से मुलाकात में सचिन ने कहा कि वह एक मुस्लिम महिला से शादी करना चाहता है.

लेकिन इसके लिए वकील ने स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत कोई दिक्कत नहीं होगी.  इसके बाद सचिन ने सीमा हैदर की डॉक्यूमेंट वकील को देखने दिया.  सीमा हैदर कि दस्तावेज और पाकिस्तानी पासपोर्ट देखकर वकील दंग रह गया और उसने तुरंत पुलिस को सूचना दे दी.

अगली सुबह जब पुलिस रबूपुरा की अंबेडकर नगर कॉलोनी में जब दोनों को पकड़ने के लिए पहुंची तब तक दोनों बच्चों के साथ वहां से निकल चुके थे. लेकिन पुलिस ने आगे दोनों को बल्लभगढ़ में पकड़ लिया उसके बाद दोनों की पूछताछ की गई. साथ ही पुलिस ने सचिन और उसके पिता नेत्रपाल को पासपोर्ट और विदेशी अधिनियम के तहत गिरफ्तार कर लिया  और सीमा भी बच्चों के साथ जेल में रहने लगी.

लेकिन एक दिन बाद सचिन  ने एक वकील से कंटा किया और जमानत के लिए जेवर सिविल कोर्ट में अर्जी  लगाई. वहां पर सिविल कोर्ट के जूनियर डिविजन जज नाजिम अकबर ने पहले सचिन के पिता नेत्रपाल  को जमानत दी और अगले दिन 8 जुलाई को सीमा और सचिन को भी जमानत दे दी. साथी जज  ने सचिन से कहा कि वह अपना पता नहीं बदले और देश नहीं छोड़ने का सलाह दिया.  सीमा ने भी अपनी पता सचिन के घर का ही दे रखा था.

दोनों के जमानत हो जाने के बाद दोबारा वह अपने घर में आ गए. जमानत होने के बाद सचिन के भाई खुद सभी को लेकर अपने घर पहुंच गया.  पाकिस्तानी बहु लाने पर सचिन के परिवार वालों ने सचिन की खूब तारीफ की. और इलाके के ज्यादातर लोग ने सभी ने सचिन की खूब तारीफ की.  और यह बातें सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल होने लगा. सोशल मीडिया के जरिए लोग दोनों के बारे में तरह-तरह के सवाल एबी उठाने लगे. 

 आगे ग्रेटर नोएडा के डीसीपी सात मियां खाने बताया है कि पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर के दस्तावेज की जांच की जा रही है और इसके आधार कार्ड यूआईडीएआई के पास वेरिफिकेशन के लिए भी भेजा गया है.  इस मामले की पूर्ण जांच के लिए यूपी एसटीएफ समेत दूसरी जांच एजेंसियों को भी इनफॉर्म कर दी गई है. 

सीमा हैदर के पति गुलाम हैदर क्या कहते हैं इस बारे में ?

उधर यह सारी वारदात होने के बाद  सीमा हैदर के पति गुलाम हैदर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गुहार लगाई है कि उसकी पत्नी को वापस पाकिस्तान भेज दिया जाए.  साथ ही सीमा हैदर के साथ जबरदस्ती निकाह करने का बात को भी गलत बताया.  आगे उसने बताया है कि सीमा हैदर और मैं दोनों घर से भागकर लव मैरिज की थी और इसका  इकरारनामा भी उसके पास है.

सीमा हैदर का क्या कहना है ?

सीमा हैदर का कहना है कि अगर वह दुबारा पाकिस्तान लौटेगी तो वहां के समाज और लोग उसने पत्थर मार मार कर खत्म कर देंगे. क्योंकि सीमा ने अब पूरी तरह से हिंदू धर्म अपना लिया है.  और आगे सरकार जैसे चाहेगी वैसा ही करेगी. भले ही जेल में डाल देगी लेकिन वह वापस पाकिस्तान नहीं जाएगी.

सीमा हैदर को पाकिस्तान से दी जा रही है धमकी 

सीमा हैदर ने एक मीडिया द्वारा बताई गई बात में एक  वॉइस मैसेज में पाकिस्तान से एक मौलाना ने वॉइस मैसेज भेजा है.  सीमा हैदर के अनुसार यदि उसे पाकिस्तान भेज दिए जाने पर उसकी हत्या कर दी जाएगी जिसका डर सीमा हैदर को समा रही है. सीमा हैदर ने इस बात को दोबारा एक लाइव टीवी शो प्रोग्राम के माध्यम से भी दोहराया था. 

यह भी पढ़ें

FAQs.

Q. सीमा हैदर कौन है?

A. सीमा का जीवन परिचय के बारे में बात किया जाए तो इसका खुली डिटेल तो नहीं उपलब्ध है लेकिन आपने सचिन  और सीमा की प्रेम कहानी  जरूर सुनी होगी जो आए दिन सोशल मीडिया और न्यूज़ चैनल में काफी वायरल हो रही है.  जहां पर सीमा हैदर अपने प्यार को पाने के लिए इल्लीगल रूप से  इंटरनेशनल बॉर्डर को पार करते हुए भारत तक पहुंची है.

Q. सीमा हैदर का जन्म कब हुआ था?

A. सीमा का वास्तविक नाम सीमा गुलाम हैदर है. सीमा का जन्म 1996 में  पाकिस्तान के सिंध प्रांत में हुआ था.  सीमा का धर्म इस्लाम है.  सीमा एक शादीशुदा महिला है और सीमा के 4 बच्चे भी हैं.

Q. सीमा हैदर का कितने बच्चे हैं ?

A. सीमा का 4 बच्चे हैं.

Q. सीमा हैदर की उम्र कितना है ?

A. सीमा के अनुसार उसके जन्म 1996 में हुई थी इस हिसाब से 28 29 साल सीमा की उम्र निकल के आती है. 

Leave a Comment

Welcome to Clickise.com Would you like to receive notifications on latest updates? No Yes
error: Alert: Content selection is disabled!!
Send this to a friend