राजनीतिकजीवन परिचय

शाइस्ता परवीन का जीवन परिचय | Shaista Parveen Biography in Hindi, अतीक अहमद पति, बेटे, विवाद, समाचार,

Pawin

Updated On.

sara Tendulkar biography hindi

Rate this post

शाइस्ता परवीन का जीवन परिचय | Shaista Parveen Biography in Hindi, पति, बेटे, विवाद, समाचार,Family, Shaista parveen Wikipedia, Educations, Career, Husband, Umesh Pal Murder Case, Photo Personal Life, Lifestyle, Net Worth, Atique Ahmed Death, Arshad Ahmed, Death, Age, Atiq Ahmed Wife

इस लेख में हम जानेंगे शाइस्ता परवीन के जीवनी के बारे में जिसके बारे में आप जानना चाहते हैं. शाइस्ता परवीन प्रयागराज उत्तर प्रदेश के जाने-माने कुख्यात गैंगस्टर माफिया अतीक अहमद के पत्नी है. जो उमेश पाल हत्याकांड के आरोपी है और यूपी पुलिस की मोस्ट वांटेड अपराधी के सूची में सबसे ऊपर रखी गई है और शाइस्ता परवीन के ऊपर 50000 का इनाम भी घोषित किया गया है. शाइस्ता परवीन इतने बड़े क्रिमिनल होने का सबसे बड़ा कारण उनके पति अतीक अहमद है. 

हालांकि  15 अप्रैल 2023 को उनके पति अतीक अहमद और उनके देवर अशरफ की पुलिस की हिरासत में ही कुछ अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी  है. 50000 की इनामी शाइस्ता परवीन  को यूपी पुलिस चारों और तलाश कर रहे हैं. तो चलिए जानते हैं शाइस्ता परवीन की पूरी बायोग्राफी के बारे में विस्तार में.

Table of Contents

 शाइस्ता परवीन कौन है ?(Who is Shaista Parveen?)

शाइस्ता परवीन उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में धूमनगंज गांव की रहने वाली मोहम्मद हारून की बेटी है. उसके बाद शाइस्ता परवीन की शादी 1996 में कुख्यात माफिया अतीक अहमद के साथ हुई थी. उसके बाद ही शाइस्ता परवीन चर्चा में आने लगी और साथ में राजनीति में भी  प्रवेश की शाइस्ता परवीन के खिलाफ बहुत सारे ऐसे केस हुए हैं जिसमें सबसे ज्यादा प्रसिद्ध केस में उमेश पाल हत्याकांड है. और इस हत्याकांड के बाद फरार चल रही है और यूपी पुलिस शाइस्ता परवीन का जोरों से तलाशी कर रही है.

शाइस्ता परवीन की जन्म और प्रारंभिक जीवन ( Shaista Parveen Birth & Early Life )

शाइस्ता परवीन की जन्म 1 जुलाई 1972 को उत्तर प्रदेश के प्रयागराज ( पहले इलाहाबाद)  के धूमनगंज में एक मुस्लिम परिवार के घर में हुआ था.  उनके पिताजी का नाम मोहम्मद हारुन था. और उस वक्त उनके पिता उत्तर प्रदेश पुलिस मैं एक कॉन्स्टेबल हुआ करते थे.और इन्होंने  अपने काफी समय पास के जिला प्रतापगढ़ में बिताए क्योंकि उनके पिता का पोस्टिंग प्रतापगढ़ में हुई थी.  इसलिए शाइस्ता परवीन ने काफी समय पड़ोसी जिले प्रतापगढ़ में बिताई है.

कहा जाता है कि बचपन से ही शाइस्ता परवीन अपने पिताजी के साथ पुलिस स्टेशन जाया करती थी और वहां होने वाले सारे गतिविधि को ध्यान से और नजदीकी से देखा करती थी और समझती थी. अपने पिताजी के साथ ज्यादातर बिताने के कारण शाइस्ता परवीन ने पुलिस स्टेशन की सारे नियम और तरीके को समझ ली थी.

शाइस्ता परवीन का परिवार ( Shaista Parveen Family )

सिस्टर परवीन  का पिता जी का नाम मोहम्मद हारुन था और उनके चार बहने और दो भाई हैं.

शाइस्ता परवीन की जीवन परिचय (Shaista Parveen Biography In Hindi )

नाम(Name)शाइस्ता परवीन (Shaista Parveen )
पिताजी का नाम (Father’s Name )मोहम्मद हारुन (Mohmed Haroon )
जन्म  तिथि (Birth Plance )1 जुलाई 1972 ( 1- July-1972 )
जाति (Caste)मुस्लिम (Muslim )
धर्म (Religion )इस्लाम (Islam )
गृहनगर (Home Address )धूमनगंज,  प्रयागराज,  उत्तर प्रदेश,  भारत
शैक्षणिक योग्यता (Qualification )स्नातक ( Graduations )
पेशा (Occupations )गृहिणी,  राजनीतिक (HouseWife & Politician )
पति का नाम(Husband Name)अतीक अहमद(Atique Ahemed )
प्रसिद्ध (Famous of )माफिया अतीक अहमद की पत्नी और उमेश पाल हत्याकांड में शामिल होने के कारण.
वैवाहिक स्थिति (Marital Status )विधवा  (Widow)
राष्ट्रीयता (Nationality )भारतीय (Indian )
पति का मौत की तारीख (Date of Husband)15 अप्रैल 2023 अज्ञात लोगों द्वारा गोली मारकर
शाइस्ता परवीन के बेटों के नाम असद अहमद,  उमर अहमद, अली अहमद,  अहजान अहमद और अबान अहमद

शाइस्ता परवीन की शिक्षा (Shaista Parveen Educations )

शाइस्ता परवीन ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा किदवई मेमोरियल गर्ल्स इंटर कॉलेज से इंटर तक की पढ़ाई की और अपने स्नातक शिक्षा प्रयागराज के एक यूनिवर्सिटी से पूरा की. 

शाइस्ता परवीन की शादी कब हुई है? (When is Shaista Parveen married?)

एक रिपोर्ट के मुताबिक शाइस्ता परवीन की शादी 1996 में माफिया अतीक अहमद के साथ हुई थी.  क्योंकि शाइस्ता परवीन के परिवार और अतीक अहमद के परिवार एक दूसरे से पहले से ही परिचित थे. 

जब शाइस्ता परवीन के घरवाले उनके लिए रिश्ता लेकर अतीक अहमद के घर जाए तो  अतीक अहमद के परिवार ने रिश्ते के लिए  मान गए थे. शाइस्ता परवीन अपने  वाहनों में सबसे बड़ी होने के कारण उसे घर संभालना अच्छी तरह से आता था. शाइस्ता परवीन अतीक अहमद से ज्यादा पढ़े लिखे होने के कारण वह बोलने में काफी तेज तर्रार थी. 

Shaista Parveen

शाइस्ता परवीन के पति और बाल बच्चे (Shaista Parveen’s husband and children)

शाइस्ता परवीन और उनके पति अतीक अहमद के कुल पांच बेटे हैं. पहले बेटा का नाम उमर अहमद,  अली अहमद, असद अहमद,अहजान अहमद और अबान अहमद है।

जिसमें असद अहमद की उमेश पाल हत्याकांड  के मुख्य आरोपी होने के कारण 11 अप्रैल 2023 को झांसी उत्तर प्रदेश की स्पेशल पुलिस फोर्स द्वारा एक एनकाउंटर में मारा गया है.

शाइस्ता परवीन की राजनीतिक सफर (Shaista Parveen Political Journey )

शाइस्ता परवीन की राजनीतिक सफर के बारे में बात किया जाए तो, शाइस्ता परवीन राजनीतिक में आने से पहले वह अपने पति के बुरे कामों  की और संपत्तियों की देखभाल करती थी. और बाद में जब उनके पति गिरफ्तार हुए तो, उन्हें जेल से छुड़ाने की नियत से राजनीतिक में शामिल हो गई 2021 में शाइस्ता परवीन ने असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ए आई एम आई एम(AIMIM)पार्टी में शामिल हो गई. 

बाद में फिर बसपा ( बहुजन समाज पार्टी) मायावती के पार्टी में शामिल हो गई.  लेकिन बाद में उमेश पाल हत्याकांड में शाइस्ता परवीन का नाम आने के बाद मायावती ने उन्हें अपनी पार्टी से निकाल दिया.

शाइस्ता परवीन का एक भाई जकी अहमद भी गैंग में शामिल (Shaista Parveen’s brother Zaki Ahmed also joined the gang.)

सिस्टर परवीन  का भाई ज की आमद भी कुख्यात माफिया अतीक अहमद के रजिस्टर गैंग आईएस227  का  एक्टिव मेंबर है. फिलहाल जकी अहमद लखनऊ की एक जेल में बंद है. शाइस्ता परवीन के खिलाफ बहुत सारे मुकदमे दर्ज है.  इन केसों में जालसाजी,  आर्म एक्ट  और धोखाधड़ी जैसे बहुत सारे मुकदमे दर्द है. 

फिलहाल उमेश पाल हत्याकांड के मुख्य साजिशकर्ता माने जाने  वाली शाइस्ता परवीन अभी फरार चल रही है और यूपी पुलिस जगह-जगह पर उनके ठिकानों पर छापेमारी कर रही है.

shaista Parveen

शाइस्ता परवीन संभालती है अपने पति का अपराध की दुनिया का साम्राज्य.( Shaista Parveen manages her husband’s crime empire.)

एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पुलिस की जांच में अतीक  अहमद और उनके भाई अशरफ जेल में होने के बावजूद शाइस्ता परवीन ने उमेश पाल से जोड़ी साजिशों को अंजाम तक पहुंचाने में सबसे बड़ी भूमिका निभाई है.  और उमेश पाल हत्याकांड को अंजाम दी है. कहां जाता है कि उमेश पाल हत्याकांड के वारदात के बाद आष्टा प्रवीण ने खुद अपने हाथों से सभी शूटरों को 50-50 हजार रुपैया   दिया गया था. 

उसके बाद उनके बेटे असद अहमद और बाकी के हमलावर भागने के बाद भी शाइस्ता परवीन इस वक्त शहर में ही मौजूद रवि और उमेश पाल हत्या कांड की मामला का आरोप उनके पति अतीक अहमद लगा तो शाइस्ता परवीन ने खुलकर इसका विरोध किया था.  जैसे उमेश पाल की पत्नी जया पालने शाइस्ता परवीन लगाए तो उनके पूरे परिवार  के  खिलाफ मुकदमा दायर की गई  तब से शाइस्ता परवीन फरार चल रही है और  यूपी पुलिस शाइस्ता परवीन को अभी तक पकड़ने में  नाकाम रही है. 

शाइस्ता परवीन के उमेश पाल हत्याकांड विवाद (Umesh Pal murder case controversy of Shaista Parveen)

24 फरवरी 2023 को बसपा के विधायक राज्यपाल के साला उमेश पाल की उनके घर के सामने ही कुछ अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी जिसके बाद पुलिस ने शाइस्ता परवीन  उनके पति अतीक अहमद उनके देवर अशरफ और उनके बेटों और  हमला में शामिल गुड्डू मुस्लिम शूटर अरमान,  गुलाम और साबिर  पर आरोप लगाया गया और उमेश पाल की पत्नी जया पाल ने उन लोगों के खिलाफ धूमनगंज थाने में एफ आई आर दर्ज की थी.

एफ आई आर के बाद सब आरोपित फरार में है.  फरार होते ही 12 मार्च 2023 को शाइस्ता परवीन पर ₹25000 का इनाम भी रखा गया था.  बाद में इनामी का पुरस्कार बढ़ाकर 50,000 कर दिया गया. तभी से सस्ता प्रवीण फरार चल रही है. छापेमारी की प्रक्रिया में 27 फरवरी को शाइस्ता परवीन के बेटे और कुछ हमलावरों को झांसी में एक इन काउंटर में यूपी पुलिस के स्पेशल फोर्स ने मार गिराया था.  जिसमें शाइस्ता परवीन लगाया बाकी हमलावरों की छापेमारी हो रही है. 

कहां है शाइस्ता परवीन अभी ? (Where is Shaista Parveen now?)

उमेश पाल की हत्या कांड में सबसे मुख्य आरोपी साजिशकर्ता के रूप में शाइस्ता परवीन फिलहाल पुलिस की गिरफ्त से बाहर है,  और छापेमारी जारी है कहा जाता है कि शाइस्ता परवीन बहुत शातिर सीमा की है क्योंकि सब को लग रहा था कि अपने बेटे असद और अपने पति की मौत के बाद वह जनाजे में शामिल होने जरूर आएगी.  लेकिन ऐसा नहीं हो पाया. 

शाइस्ता परवीन कुछ रोचक और महत्वपूर्ण तथ्य ( Some interesting and important facts about Shaista Parveen )

  • शाइस्ता परवीन अपने पति के अपराध की दुनिया को संभालने में पूरी तरह मदद करती थी.
  • शाइस्ता परवीन कवि सोशल मीडिया  को यूज़ नहीं करती थी.
  •  शाइस्ता परवीन का जन्म प्रयागराज के धूमनगंज गांव में हुआ था.
  •  संस्था परवीन के ऊपर जालसाजी,  धोखाधड़ी,  और उसे संबंधी मामला थाना में दर्ज की गई है.
  • 2021 में शाइस्ता परवीन असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी में शामिल हुए थे.

यह भी पढ़ें

FAQs

कहां है शाइस्ता परवीन अभी

उमेश पाल की हत्या कांड में सबसे मुख्य आरोपी साजिशकर्ता के रूप में शाइस्ता परवीन फिलहाल पुलिस की गिरफ्त से बाहर है,  और छापेमारी जारी है कहा जाता है कि शाइस्ता परवीन बहुत शातिर सीमा की है क्योंकि सब को लग रहा था कि अपने बेटे असद और अपने पति की मौत के बाद वह जनाजे में शामिल होने जरूर आएगी.  लेकिन ऐसा नहीं हो पाया. 

शाइस्ता परवीन की शादी कब हुई है?

एक रिपोर्ट के मुताबिक शाइस्ता परवीन की शादी 1996 में माफिया अतीक अहमद के साथ हुई थी.  क्योंकि शाइस्ता परवीन के परिवार और अतीक अहमद के परिवार एक दूसरे से पहले से ही परिचित थे. 

शाइस्ता परवीन कौन है ?

शाइस्ता परवीन उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में धूमनगंज गांव की रहने वाली मोहम्मद हारून की बेटी है. उसके बाद शाइस्ता परवीन की शादी 1996 में कुख्यात माफिया अतीक अहमद के साथ हुई थी. उसके बाद ही शाइस्ता परवीन चर्चा में आने लगी और साथ में राजनीति में भी  प्रवेश की शाइस्ता परवीन के खिलाफ बहुत सारे ऐसे केस हुए हैं जिसमें सबसे ज्यादा प्रसिद्ध केस में उमेश पाल हत्याकांड है. और इस हत्याकांड के बाद फरार चल रही है और यूपी पुलिस शाइस्ता परवीन का जोरों से तलाशी कर रही है.

शाइस्ता परवीन का पति कौन है ?

 शाइस्ता परवीन का पति कुख्यात गैंगस्टर अतीक अहमद था जिसका हत्या कुछ अपराधियों ने कर दिया.

Leave a Comment

Welcome to Clickise.com Would you like to receive notifications on latest updates? No Yes
error: Alert: Content selection is disabled!!